Saturday, November 18, 2023

यह मेरा दिल है

यह मेरा दिल है

यह मेरा दिल है
कांच की दीवार नहीं

पर सजीव राहों से
बाँधा यह सिलसिला है

रात की राहों में
चाँदनी की चादर है

बेचैनी में धड़कता
एक छोटा सा ख्वाब है

आँसुओं से सींचा
हर पल यह बहुत नहीं

सपनों की उड़ान
हवा से मिलती नहीं

इस दिल की गहराइयों में
तेरी यादों का मेला है

मोहब्बत की चादर में
यह दिल रंगीन सितारा है

इस प्यार भरे कांपे में
तेरा हर जज्बात बसा है

ख्वाबों की राहों पर
तेरी मुस्कान मेरा सहारा है

जीवन के सफर में
तेरी मीठी बातें साथ हैं

चाहत की दुनिया में
तेरी मोहब्बत ही राजा है

ये दिल धड़कता है
तेरे इश्क में बसा है

सपनों की मल्लिका है
तेरी मुस्कान का सफर है

हर पल तेरे बिना
अधूरा है जीवन मेरा

तू मेरी जिंदगी का
सबसे हसीन ख्वाब है

यह मेरा दिल है
कांच की दीवार नहीं

रचना 
जी आर कवियूर
 18 11  2023

No comments:

Post a Comment